टेक न्यूज़ #7 | आईफोन एसई 2021 | रेडमी के40

0
22
टेक न्यूज़ #7

हेलो दोस्तों आज के टेक न्यूज़ में आप सभी का स्वागत है। आज की टेक न्यूज़ शुरू करते हैं ज़बरदस्त, गरमा गरम और ताज़ा ख़बरों के साथ। आज की टेक न्यूज़ में आप सभी को बहुत मज़ा आने वाला है।

आईफोन एसई 2021

आज की टेक न्यूज़ शुरू करते हैं एप्पल के ख़बरों से। पिछले साल अप्रैल में 2020 में आईफोन एसई 2020 आया था। एप्पल के प्रोडक्ट्स थे उनमे सबसे सस्ता फ़ोन था आईफोन एसई। लेकिन अच्छा फोन था और पावरफुल भी था।

अब इस साल 2021 में आईफोन एसई 2021आएगा यानिकि जो 2020 में आया था उसी का सक्सेसर आएगा। जिसमे हमे एप्पल का ए14 चिप देखने को मिलेगी।

इस फोन के साथ एप्पल के एयर पॉड्स प्रो 2 भी लांच होने। मतलब आने वाले दो से तीन महीनो के बीच हमे एप्पल के ये दोनों प्रोडक्ट्स देखने को मिलेंगे। आईफोन एसई 2021 और एयर पॉड्स प्रो 2.

मीडियाटेक का नया 5जी चिप

मीडियाटेक कोई कच्चा खिलाडी नहीं है ये उसने साबित भी किया है। जैसे कि पिछली साल ही काफी फोन में मीडियाटेक ने काफी धूम भी मचाया था।

अब 20 जनवरी को मीडियाटेक अपने और भी नए चिपसेट के बारे में अन्नोउंस करेगा। वो सभी डायमंड सिटी सीरीज वाले चिपसेट लांच करेगा। लेकिन जो भी चिपसेट निकलेंगे वो सभी काफी पावरफुल होने वाले हैं।

आसुस मैक्स एम3 सीरीज

इस बार ऐसा लग रहा है कि आसुस काफी कुछ नया लाने वाला है। कुछ बजट फोन और कुछ अच्छे खासे फोन भी लांच करेगा आसुस। आसुस मैक्स एम3 सीरीज में ही कुछ 3 से 4 फोन लांच होगा। स्नैपड्रैगन चिपसेट वाले फोन लांच होंगे।

शाओमी

मीयूआई की ग्लोबल वेबसाइट पर तीन चीज़ें बताई गई है। मीयूआई 13, मी मिक्स 4 और मी नोट 11 ये तीन चीज़ें बताई जा रही है। मतलब ये है कि शाओमी इन सभी पर काम कर रहा है, इनके डेवलपर इन सभी पर काम कर रहे हैं।

अगर भारत की बात करें तो, रेडमी 7ए, जो 2018 में आया था मीयूआई 10 के साथ में। इसमें मीयूआई 12 का अपडेट आ चूका है, अगर आप इस फोन को इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको मीयूआई 12 का अपडेट मिल जायेगा। ये जानकारी भी मिल चुकी हैं कि एंड्राइड 11 इस फोन में नहीं आएगा।

रेडमी के40

रेडमी के40 फोन ऑफिशियली कंपनी ने कन्फर्म कर दिया है, इसकी कीमत और फीचर्स। रेडमी के जनरल मैनेजर ने ये जानकारी दी है कि स्नैपड्रैगन 888, 4000 एमएच से ज्यादा बटेरी और डिस्प्ले भी गजब का होगा। और इसकी कीमत 35000 के करीब होने वाली है। बहुत ही गजब का फोन है और बहुत ही गजब इसकी कीमत भी है। और इस साल यह फोन हमे भारत में भी देखने को मिलेगा।

पोको फोन और लैपटॉप 

पोको जल्द ही एक लैपटॉप लांच करने जा रहा है। जिसकी डिज़ाइन से लेकर कीमत तक लगभग एमआई जैसी होने वाली है। बस कुछ चीज़ें बदल कर पोको अपने लैपटॉप लांच कर सकता है।

पोको के भारत के जनरल मैनेजर उन्होंने ये बताया कि पोको की एम3 सीरीज पर काम चल रहा है और इस फोन के बारे में जल्द ही हम कुछ जानकारी देंगे। और ये फोन भारत में भी जल्द ही देखने को मिलेगा।

मी 11 लाइट

जल्द मी 11 लाइट फोन भी लांच होने वाला है, जिसको लिस्ट भी कर दिया गया है कि यह फोन जल्द ही लांच होने वाला है। या तो ये फोन पोको एफ2 के नाम से लांच होगा या फिर मी 11 लाइट के नाम से आएगा इसका सभी कुछ कन्फर्मेशन नहीं है।

व्हाट्सएप

इसकी जो नयी प्राइवेसी पालिसी आयी उसके बाद भारत ही नहीं पूरी दुनिया में बवाल हो गया था। काफी लोग कंफ्यूज हो गए थे कि इसको एग्री करे या नहीं। काफी लोगो ने एग्री भी कर लिया था और काफी ने बिना देखे एग्री कर लिया था। कुछ का ये भी सोचना है कि एग्री करूँ तो क्या होगा और नहीं करूँ तो क्या होगा?

कुछ लोगो ने तो व्हाट्सएप छोड़ कर सिग्नल और दूसरे एप्लीकेशन इस्तेमाल करना शुरू तक कर दिया। व्हाट्सएप के हेड ने ट्विटर पर एक कन्फर्मेशन दिया कि व्हाट्सएप पहले एन्क्रिप्ट था और अभी भी वैसे ही है। कोई दिकत नहीं है, आपके जो पर्सनल चैट्स या आपके ग्रुप कॉल्स है वो जैसे पहले सिक्योर थे वैसे ही अभी भी हैं।

आपको इसके लिए कोई भी परेशानी भी होगी। बस व्हाट्सएप अपने विज्ञापन देखने के लिए आपका डाटा लेगा। जिससे कि आपके जरूरत के हिसाब से विज्ञापन दिखा सके। बाकि और कोई समस्या नहीं होगा व्हाट्सएप की तरफ से।


जरूर पढ़ें: टेक न्यूज़ #6 | सैमसंग 200 मेगापिक्सल सेंसर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here