टेक न्यूज़ #9 | गेमिंग लैपटॉप्स | जीटीए 6 | टेस्ला

0
7
टेक न्यूज़ #9

हेलो दोस्तों आज के टेक न्यूज़ मैं आप सभी का स्वागत है। आज की टेक न्यूज़ शुरू करते हैं ज़बरदस्त, गरमागरम और ताज़ा खबर आज भी ले कर आये हैं हम आप सभी के लिए। आज की ख़बरें बहुत ही कमाल की होने वाली हैं और आप सभी को बहुत मज़ा भी आएगा।

गेमिंग लैपटॉप्स

बहुत सारे ब्रांड्स अपने कमाल के प्रोडक्ट्स को लांच कर रही है। इसी बीच एनवीडिआ और एएमडी ने अपने नए सीपीयू और जीपीयू को अन्नोउंस कर दिया है लैपटॉप के लिए। 2014 से लेकर अब तक का 300 मिलियन से ज्यादा कंप्यूटर बिच चुके हैं, जो कि एक बहुत बड़ी बात है। और आगे भी बहुत सारे बिचने वाले हैं।

एनवीडिआ की बात करें तो उन्होंने, अपना आरटीएक्स 3060, 3070 और 3080 वाले जो नए सीपीयू और जीपीयू है, लैपटॉप्स के लिए अन्नोउंस कर दिया है। उन्होंने बताया कि 26 जनवरी के बाद से 70 ऐसे नए लैपटॉप्स आएंगे जिनमे ये सभी नए सीपीयू और जीपीयू होंगे। और उनकी कीमत 70000 से शुरू होगी।

दूसरी तरफ एएमडी ने, अपने नए सीपीयू और जीपीयू के बारे में बता दिया है। 7एनएम वाले और राइजेन के 5000 सीरीज वाले लांच करेंगे। इनका एक इंटेल के आई7 प्रोसेसर से अच्छा है और दूसरा आई9 प्रोसेसर से 70% अच्छा है। तो एएमडी ने भी अपने पावरफुल और ज़बरदस्त अपने नए सीपीयू और जीपीयू के बारे में बता दिया है। जो कि आने वाले काफी लैपटॉप्स में देखने को मिलेंगे।

सैमसंग एक्सीनॉस 2100 5जी

सिर्फ एक दिन बाकी है सैमसंग अनपैक्ड के लिए, जो कि कल होगा रात 8 बजे। आप सभी को इस वेबसाइट पर सभी जानकारी मिलती रहेगी बस विजिट करते रहिये (www.sarkari-result.org).

मैं, बहुत उत्सुक हूँ इस इवेंट को लेकर, फोन के साथ साथ सैमसंग के और भी प्रोडक्ट्स भी आ सकते हैं। बताया जा रहा है कि कल के दिन ही भारत में लांच भी किया जायेगा और इसकी कीमत भी बता दी जाएगी।

और सैमसंग ने अपने एक्सीनॉस 2100 सीरीज वाले 5जी प्रोसेसर को अन्नोउंस कर दिया है। इंटीग्रेटेड 5जी के साथ आता है और ये प्रोसेसर पुराने प्रोसेसर से काफी हद तक पावरफुल और ज़बरदस्त है। इस प्रोसेसर पर 200 मेगा पिक्सेल तक के कैमरा का सपोर्ट है, 8के वीडियो सपोर्ट कर सकता है। इस प्रोसेसर में बहुत कुछ ज़बरदस्त है, जो कि आने वाले सैमसंग फोन में दिखेगा।

इस प्रोसेसर के लांच होने के बाद इसको स्नैपड्रैगन के प्रोसेसर के साथ कमपेअर करेंगे, देखते हैं दोनों में से कौन सा प्रोसेसर ज़्यादा पावरफुल होगा।

जीटीए 6

इस गेम के लिए हम सभी सालों से इंतज़ार कर रहे हैं। और थोड़ी बहुत ख़बरें पता चली हैं, कि इस गेम के लीड में एक फीमेल करैक्टर भी मिलेगी। वैसे अभी तक मेल करैक्टर ही इस गेम में मिलते रहे हैं और अब फीमेल करैक्टर भी इस गेम में आएंगे। अब आने दीजिये, केसा होता है ये गेम देखते हैं। और जैसे ही कोई और भी जानकारी इस गेम से सम्बंधित आती है तो ज़रूर आप सभी को बताऊंगा।

रेडमी का नया फोन

मीडियाटेक डायमंड सिटी का 1200 सीरीज वाला प्रोसेसर आ रहा है वो 20 जनवरी को लांच होगा। उनके बाद रियलमी वालो ने बताया कि वो, उनका एक नया फोन लांच करेंगे जिसमे मीडियाटेक डायमंड सिटी का 1200 सीरीज वाला प्रोसेसर होगा। तो ऐसे में रेडमी कैसे पीछे रहे सकता है, वैसे रेडमी के जो जनरल मैनेजर हैं, उन्होंने बताया कि रेडमी भी अपना एक नया फोन लांच करेगा। जिसमे मीडियाटेक डायमंड सिटी का 1200 सीरीज वाला प्रोसेसर होगा।

टेस्ला

इनकी सवारी शुरू हो चुकी है, भारत के लिए। और अब ऑफिशियली भारत सरकार ने बता दिया है कि टेस्ला कंपनी भारत में अपने कार ले कर आ रही है। लेकिन अब टेस्ला, भारत के अंदर इंकॉर्पोरेटेड हुई है, जहाँ पर “टेस्ला इंडिया मोटोस एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड” ऐसा इसका नाम बताया जा रहा है।

इसके तीन डायरेक्टर भी बता दिए गए हैं। वैसे यह गाड़ी सस्ती तो बिलकुल ही नहीं होने वाली। एलोन मस्क, जो कि आज के समय में दुनिया के सबसे धनि व्यक्ति बन चुके हैं, वो अपनी टेस्ला कार भारत में जल्द लाने वाले हैं।

फ्रीडम 251

कितने लोगो को याद है इस फोन के बारे में। 2016 के अंदर रिंगिंग बेल्स करके एक कंपनी आयी थी जिन्होंने यह नया फोन लांच किया था। जिसको यह 251 रूपए की कीमत में बेच रहे थे। इसकी बुकिंग काफी लोगों ने किया था।

यह फोन एक तरीके का फ्रॉड था, जिसकी वजह से कंपनी के मालिक को गिरफ्तार भी किया गया था। अब इस कंपनी के मालिक का नाम भी बाहर आया है, क्यूंकि इसने फिर से 200 करोड़ का फ्रॉड कर दिया है। वो भी ड्राई फ्रूट के बिज़नेस में। इस आदमी के खिलाफ 40 कंप्लेंट आ चुके हैं। और फिर से इसको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए है, एक और फ्रॉड के सिलसिले मैं।


जरूर पढ़ें: टेक न्यूज़ #8 | व्हाट्सएप अपडेट | आईफोन 13 | क्वालकॉम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here